Tajawal

Monday 25 July 2016

अरबपति हीरा व्यापारी ढोलकिया का बेटा खोज रहा है नौकरी

अरबपति हीरा व्यापारी ढोलकिया का बेटा खोज रहा है नौकरी!!!!
 साल 2014 में अपने कर्मचारियों को दीवाली के मौके पर कार, फ्लैट्स और ज्वैलरी गिफ्ट में देकर चर्चा में आए सूरत के प्रसिद्ध हीरा व्यापारी सावजीभाई ढोलकिया एक बार फिर अनूठा काम कर चर्चा में आ गए हैं।

हीरा व्यवसायी व हरिकृष्णा एक्सपोर्ट के चेयरमैन सावजीभाई ने अपने बेटे को केरल भेजा है। बेटे को केरल भेजने के बारे में ढोलकिया ने बताया कि वे चाहते हैं कि उनका बेटा छोटी-मोटी नौकर कर अपना गुजारा करे। मैं चाहता हूं कि मेरे बेटे को धन की अहमियत का पता चले और जिंदगी में आने वाली चुनौतियां का सामना कैसे किया जाता है, ये भी वो सीखे।

उल्लेखनीय है कि अपने कर्मचारियों को डायमंड इंजीनियर कहने वाले ढोलकिया ने 1991 में अपने तीनों भाईयों के साथ मिलकर एक करोड रूपए की लागत से बिजनेस शुरू किया था। वर्तमान में इनका बिजनेस छह हजार करोड़ के लगभग है। कक्षा चार तक पढ़ाई करने वाले सोवजीभाई ने 12 साल की उम्र में पढ़ाई छोड़ दी थी।


No comments:

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं।

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर...