Tajawal

Sunday 15 May 2016

बाबा रामदेव ने पेश किया शुद्ध देशी ‘पतंजलि मुर्गा’

बाबा रामदेव ने पेश किया शुद्ध देशी ‘पतंजलि मुर्गा’


शाकाहारियों के लिए आखिरकार एक अच्छी खबर है। बाबा रामदेव ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करके शुद्ध देशी पतंजलि मुर्गा पेश किया। उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में बताया की ये पूरी तरह से शुद्ध देशी मुर्गा उन लोगों के लिए बना है, जो पूरी तरह शाकाहारी होने के कारण मुर्गा नहीं खा पाते हैं, सिर्फ लार-टपका के रह जाते हैं।

उन्होंने ने शुद्ध देशी पतंजलि मुर्गा के बारे में बात करते हुए बताया कि लोगों की मानसिकता बन गयी हैं कि विदेशी वस्तु अच्छी होती है। इस मानसिकता को तोड़ने के लिए उन्होंने अपने इस प्रोडक्ट का नाम ‘पतंजलि चिकन’ ना रख कर के ‘पतंजलि मुर्गा’ रखा है।
पतंजलि मुर्गा के बारे में उन्होंने आगे बताया कि ये पूरी तरह से नेचुरल प्रोसेस से बनता है, और 100% शुद्ध हैं। इसमें किसी भी तरह की मिलावट नहीं है, और ये पूरी तरह से देश में ही तैयार होती है।


बाबा ने कहा की ये आम मुर्गा से 100 गुना पौष्टिक है, जो बहुत से विटामिन और प्रोटीन से युक्त है। इसको खाने से बदहजमी और गैस की शिकायत भी दूर  हो जाती हैं। ये शुद्ध देशी पतंजलि मुर्गा जल्द ही पतंजलि स्टोर्स पर उपलब्ध हो जायेंगे।
बाबा के शुद्ध देशी पतंजलि मुर्गा  लांच करते ही भक्तों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी।
जब एक भक्त से हमारे सवांददाता ने बात की तो उसने पत्रकार पर गुस्सा होते हुए बताया कि, “बाबा ने इसे ठीक होली से कुछ दिन पहले लांच किया है, ताकि होली के अवसर पर लोगों की बदहजमी ठीक रहे और लोग मुर्गा का भी आनंद ले सकें।”
उसका कहना था कि बाबा लोगों का कितना ख्याल रखते हैं, और आपलोग बस ‘काला धन विदेश से कब आएगा’- बोलते रहते हैं। जब हमारे महापुरुष कह कर गए हैं कि जब जो लिखा है वो तभी होगा, तब आप लोग बाबा के पीछे क्यों लगे हुए हैं? अगर आप को जल्दी है तो आप ही जा कर ले आइये!
इधर बाबा का कहना है कि वो जल्द ही भारतीय पतंजलि बैंक खोलने की तैयारी कर रहे हैं।

No comments:

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो अन्य व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं।

कोल्हुई कस्बे में पेट्रोल पम्प के पास तेज रफ्तार से जा रही कार विद्युत पोल व ट्रक से टकराकर पलट गई कार में सवार तीन लोगों की मौके पर...